आतंकवादी सरगना और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अगले साल आम चुनाव लड़ेगा पाकिस्तान मे,बोला 2018 कश्मीर की आजादी मांगने वालों के नाम

0
83
Advertisement Goes Here!

आतंकवादी सरगना और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अगले साल आम चुनाव लड़ेगा पाकिस्तान मे,बोला 2018 कश्मीर की आजादी मांगने वालों के नाम|

लाहौर/पाकिस्तान. मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी जमात-उद-दावा अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में शामिल होगी। खुद हाफिज  सईद ने इसका एलान किया है। उसने यह भी कहा है कि 2018 कश्मीर की आजादी की मांग करने वालों के नाम है।

सईद ने कहा कि मैं भारत को बताना चाहता हूं कि मैं कश्मीरियों का सपोर्ट करना जारी रखूंगा। भारत चाहता है कि हम कश्मीरियों के लिए आवाज उठाना बंद कर दें। वह पाकिस्तान सरकार पर दबाव बना रहा है।

मैं पाकिस्तान को बताना चहता हूं कि पर्दे के पीछे से जारी डिप्लोमैसी ने सिर्फ कश्मीर के मुद्दे को नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि जमात-उद-दावा ने अगस्त में मिल्ली मुस्लिम लीग पार्टी बनाई थी। हालांकि, पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन  इसे पॉलिटिकल पार्टी के तौर पर मान्यता देने से दो बार इनकार कर चुका है।
हालांकि, कहा जा रहा है कि सईद की पार्टी को मान्यता नहीं भी मिली तो वह निर्दलीय या किसी दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ सकता है।

सईद को पाकिस्तान सरकार ने इस साल जनवरी मेनजरबंद किया था।  इसके बाद सईद को 24 नवंबर को नजरबंदी से रिहा कर दिया गया था।

सईद मुंबई में 26 नवंबर 2008 में किए गए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी।
उसे यूनाइटेड नेशंस ने यूएन सिक्युरिटी काउंसिल रिजोल्यूशन 1267 के तहत दिसंबर 2008 में ब्लैक लिस्टेड किया था।
अमेरिका ने भी उसे ग्लोबल टेररिस्ट डिक्लेयर किया है और उसके सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here