काँग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित हुए ,पीएम मोदी को ‘नीच’ कहा था

0
174
Advertisement Goes Here!

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा| यही हैं कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधी के प्रति सम्मान की भावना| कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

नई दिल्ली/भारत-: कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अय्यर ने पीएम मोदी  को ‘नीच’ आदमी कहा था. हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख उन्होंने इस पर सफाई दी और कहा कि मुझे अच्छे से हिंदी नहीं आती. अगर इसका मतलब हिंदी में ऐसा होता है तो मैं माफी मांगता हूं. कांग्रेस ने भी इस टिप्पणी के लिए अय्यर को पीएम से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए कहा था.कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, यही हैं कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधी के प्रति सम्मान की भावना. कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. क्या मोदी जी कभी यह साहस दिखाएंगे? इससे पहले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह अय्यर के इस ‘लहजे और भाषा’ को पसंद नहीं करते.

अय्यर ने पीएम मोदी के संविधान निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर के बारे में एक बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था, ‘ये आदमी बहुत नीच किस्म का है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने अय्यर की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह एवं कांग्रेस, दोनों उम्मीद करते हैं कि अय्यर इस टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here