गुजरात की एक रैली में नरेंद्र मोदी ने बोला, सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू प्रधानमंत्री बन गए थे

0
97
Advertisement Goes Here!

गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में मात्र पांच दिन शेष बचे है और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है. इसी दौरान रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे. पीएम मोदी ने सुरेंद्रनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया.

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में मात्र पांच दिन बचे है और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है. इसी दौरान रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेंद्रनगर में दिन की अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्यार ने गुजरात के बेटे को पीएम बनाया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता का दिल से धन्यवाद देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता को सलाम करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि जैसा 2002 से अब तक नहीं हुआ है वह अब 2017 में होने जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जैसी आंधी 2007 में हुई थी, 2012 में हुई थी. उससे भी बड़ी आंधी 2017 में होगी. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता 9 तारीख को कांग्रेस को जवाब देगी. पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोकतंत्र की बात करती है वह अपने आंतरिक लोकतंत्र का ही पालन नहीं करती है. कांग्रेस में सरेआम लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र की आवाज उठाने वाले को दबा दिया जाता है. पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि पूनावाला ने बहुत बहादुरी का काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि शहजाद पूनावाला ने जब आवाज उठाई तो कांग्रेस ने दबा दिया|पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरदार पटेल के साथ भी अन्याय किया. सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू पीएम बन गए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सभी राज्य कमेटियां चाहती थी कि सरदार पटेल प्रधानमंत्री बने|इंदिरा गांधी ने कुर्सी के लिए बड़े नेताओं को जेल भेजा. इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी के दौरान प्रेस, अखबार, सब बंद कर दिए थे.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात की अस्मिता को छेड़ा, गुजरात के लोगों को गधा कहा. यह नहीं जानते कांग्रेस के लोग गुजरात के लोग मालिक के वफादार होते है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं गधा बनकर भी देश का भार अपनी पीठ पर उठाता रहूंगा. गुजरात के लोग सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं. लेकिन अपनी अस्मिता पर प्रहार नहीं सह सकते है. कांग्रेस को गुजरात के लोग जवाब देंगे. कांग्रेस के लोग गुजरात को पिछड़ा कहकर बदनाम कर रहे है|पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी ने जाति का जहर घोल दिया है. आप सोच सकते है कि गुजरात के पटेल समाज के बेटे ने गुजरात के क्षत्रिय राजाओं से कहा हो कि आप देश की एकता के लिए अपना राजपाठ छोड़ दें और भारत में शामिल हो जाएं. ऐसा गुजरात में ही हो सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए समाज को बांटने का काम किया है. चाहे धर्म के नाम पर समाज को बांटने का काम हो चाहे जाति के नाम पर| कांग्रेस का मुख्य लक्ष्य ही है समाज को बांटना और अपना हित साधना |पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के राज में एक-एक शहर में 100 दंगे होते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here