पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण ने बीसीसीआइ को सलाह दी की बेहतरीन कोचों को बनाने पर निवेश हो

0
62
Advertisement Goes Here!

लक्ष्मण ने कहा सचिन को किसी मैदान ने नहीं एक अछे कोच ने खास बनाया।

मुंबई, पीटीआइ। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से आग्रह किया है कि वह आधारभूत ढांचे तैयार करने से ध्यान हटाकर बेहतरीन स्तर के कोचों का पूल बनाने पर विचार करे।

लक्ष्मण इस तीन सदस्यीय सीएसी के सदस्य हैं जिसमें सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली शामिल हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ी के करियर में बुनियादी ढांचे से कहीं ज्यादा अहम मेंटर होते हैं। उन्होंने तेंदुलकर के कोच रमाकांत अचरेकर का उदाहरण देते हुए कहा कि इस शानदार बल्लेबाज को शिवाजी पार्क (जिस मैदान पर सचिन खेलते थे) ने नहीं, बल्कि उनके कोच ने तैयार किया।

लक्ष्मण ने कहा, ‘सचिन शिवाजी पार्क की वजह से नहीं, बल्कि अचरेकर सर की वजह से यह मुकाम हासिल करने में सफल रहे। मुझे लगता है कि अहम संदेश यह है कि बेहतरीन कोचों को बनाने पर निवेश किया जाना चाहिए।’

लक्ष्मण ने यहां सीआइआइ के खेल सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि आधारभूत ढांचे से कहीं ज्यादा अहमियत कोचों के स्तर के विकास को दी जानी चाहिए और हमने इसकी सिफारिश बीसीसीआइ को भी की है।’

उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली रहे कि उनके मामा ने तब उनकी प्रतिभा देखी जब वह युवा थे। देखना होगा कि बीसीसीआइ उनकी बात को कितनी गंभीरता से लेता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here