Advertisement Goes Here!

राहुल गांधी ने बोला बीजेपी की विकास यात्रा पिक्चर की तरह फ्लॉप हो चुकी है

गुजरात चुनाव के दूसरे दौर के प्रचार के दौरान कांग्रस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जैसे पिक्‍चर फ्लॉप होती है, वैसे ही बीजेपी की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई है. गुजरात का चुनाव हो रहा है और मोदी जी कभी जापान, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान की बात करते हैं. मोदी जी गुजरात का चुनाव है, थोड़ी गुजरात की बात भी कर लो.

 

इससे पहले पाकिस्तान ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिये चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय नेताओं को अपनी घरेलू राजनीति में पाकिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अपने चुनावी बहस में भारत अब पाकिस्तान को घसीटना बंद करे और ऐसे मनगढ़ंत षड्यंत्रों के बजाय अपने दम पर जीत हासिल करे जो बिल्कुल निराधार एवं गैरजिम्मेदार हैं.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल एक चुनावी रैली में दावा किया था कि गुजरात चुनावों में पाकिस्तान ने दखल का प्रयास किया गया.

मोदी ने पाकिस्तान सेना के पूर्व महानिदेशक (डीजी) सरदार अरशद रफीक की उस कथित अपील पर भी सवाल किये जिसमें उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की गयी थी. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर ने अपने घर पर एक बैठक की, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एक पूर्व उप राष्ट्रपति, भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त और पाकिस्तान के एक पूर्व विदेश मंत्री ने शिरकत की थी.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी के भाषण से भ्रष्टाचार गायब हो गया है. राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह के बेटे की कंपनी 50 हजार को 80 करोड़ में बदल लेती है, मोदी जी कुछ नहीं कहते है. राहुल गांधी ने कहा कि यहां सालों पहले इंदिरा गांधी जी आईं थी, मेरे पिता आए थे, मैं पिछले तीन महीने से गुजरात में घूम रहा हूं, मुझे गुजरात से जितना प्यार मिला वह मैं कभी नहीं भूलने वाला. आपने मेरे साथ जिंदगीभर का रिश्ता बना लिया है. मैं ऐसा आदमी हूं जब भी किसी से रिश्ता बना लेता हूं तो जिंदगीभर निभाता हूं. कभी भी मुझे याद कर लीजिएगा मैं पांच मिनट में आपके बीच पहुंच जाऊंगा’

राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की. राहुल गांधी ने कहा, पहले मोदी जी कहते थे कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा. लेकिन मोदी जी ने नोटबंदी करके लोगों का पैसा छीना है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने गुजरात की जनता को लाइन में खड़ा कर दिया. राहुल गांधी ने एक बुजुर्ग महिला से पूछा कि क्या आपको लाइन में कोई सूट-बूट वाला खड़ा दिखा? राहुल गांधी ने कहा कि गरीब जनता लाइन में खड़ी थी और सूट बूट वाले बैंक में घुसकर काला धन सफेद कर रहे थे.राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि कालाधन विदेशों से आएगा और लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपये डालूंगा लेकिन आज तक 15 पैसे तक नहीं डाले. जीएसटी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जैसे शोले फिल्म में रात के अंधेरे में गब्बर सिंह आता था, वैस ही मोदी जी ने देश में गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लगा दिया. राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी से पहले जहां व्यापारियों को 100 रुपया मिलता था वो अब 50 रुपये मिलते है क्योंकि 50 रुपये गब्बर सिंह ले गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here