Advertisement Goes Here!

सागर जिले में गुरुवार की रात को दो युवकों ने आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार किया| किशोरी के शोर मचाने पर युवकों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. 

सागर/भारत  – मध्य प्रदेश में लड़कियों के साथ दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. एक ताजा मामले में सागर जिले के भानगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम देवल में 15 साल की कक्षा आठवीं की नाबालिग छात्रा के साथ दो युवकों द्वारा उसके घर में अकेला पाकर पहले उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. वारदात के बाद से आरोपी फरार हैं. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में छात्रा को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जांच अधिकारी महेंद्र सिंह धाकड़ ने बताया कि देवल गांव में गुरुवार रात को किशोरी अपने घर पर अकेली थी तभी दो युवक वहां पहुंचे और उससे छेड़छाड़ करने लगे. आरोप है कि बाद में किशोरी को आग के हवाले कर दिया गया. किशोरी की हालत गंभीर है और उसे सागर के चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है.

पीड़िता के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी घर पर अकेली थी तभी दो युवक आए. दोनों ने किशोरी से छेड़छाड़ और दुष्कर्म किया. किशोरी के शोर मचाने पर आरोपियों ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. वह किसी तरह घर से बाहर निकली तो पड़ोसियों ने आग बुझाई. उसकी हालत गंभीर है.उधर, मध्यप्रदेश सरकार के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और दावा किया कि एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है.पीड़ित नाबालिग छात्रा की हालत के बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ अरुण सराफ ने बताया की छात्रा 95% जली हुई है. उसकी स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के पिछले दिनों जारी हुए आंकड़ों में भी इस बात का खुलासा हुआ कि महिलाओं संग दुष्कर्म के मामले में मध्य प्रदेश पूरे देश में अव्वल है. राज्य में दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा के प्रावधान का विधेयक विधानसभा में पारित हो चुका है, जिसे राष्ट्रपति को भेजा जा रहा है. इस विधेयक पर चर्चा के दौरान कई सदस्यों ने आशंका जताई थी कि अब आरोपी साक्ष्य मिटाने का प्रयास करेंगे अर्थात पीड़िता को ही मार डालेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here