Advertisement Goes Here!

भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर ने शिकागो के एक उपनगर से अगले साल प्रतिनिधि सभा के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के लिए दावेदारी की है.

वॉशिंगटन: भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर ने शिकागो के एक उपनगर से अगले साल प्रतिनिधि सभा के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के लिए दावेदारी की है. शिकागो में ‘फ्लैगशिप हेल्थकेयर’ के संस्थापक 37 वर्षीय सपन शाह इलिनायस की 10वीं कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से चुनाव लड़ेंगे.  इस सीट पर अभी डेमोक्रेटिक पार्टी के ब्रैड श्नीडर का कब्जा है. बहरहाल, वर्ष 2018 के आम चुनावों में श्नीडर के खिलाफ खड़ा होने के लिए शाह को रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करनी होगी और उसके लिए उन्हें मार्च में पार्टी का प्राइमरी चुनाव में जीतना होगा.

चुनावी उम्मीदवारी हासिल करने के मुकाबले में रिपब्लिकन पार्टी के चार अन्य सदस्य भी शामिल है.  शाह ने कहा कि वह कांग्रेस के लिए इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि आम नागरिकों के बीच से आए लोग ही सरकार चलाएं. शाह ने अपनी उम्मीदवारी की दावेदारी करने के बाद पहले कुछ सप्ताहों में ही लगभग 3,00,000 डॉलर से ज्यादा धन राशि जुटा ली है|उन्होंने अपनी तरफ से चुनावी अभियान में 1,00,000 डॉलर की धन राशि दी है. हाल के महीनों में कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ने वालों में भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों की संख्या बढ़ी है. अभी प्रतिनिधि सभा में चार भारतीय-अमेरिकी सांसद हैं. ये सभी डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here