Advertisement Goes Here!

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सामने कमिश्नर ने प्रोफेशनल टैक्स वसूलने का प्रस्ताव रखा है. नगर निगम इस टैक्स को वसूलने के लिए एक सेल बनाएगा, जो आयकर विभाग की मदद से ये काम करेगा.

दिल्ली: दिल्ली में रहना अब और हो जाएगा मंहगा| उत्तरी दिल्ली नगर निगम अब आय के हिसाब से प्रोफेशनल टैक्‍स लेगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ढाई लाख से ज्यादा कमाने वालों से सालाना 1200 से 2500 रुपए टैक्स वसूलने की तैयारी में है| उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सामने कमिश्नर ने प्रोफेशनल टैक्स वसूलने का प्रस्ताव रखा है| नगर निगम इस टैक्स को वसूलने के लिए एक सेल बनाएगा, जो आयकर विभाग की मदद से ये काम करेगा.

प्रस्‍ताव 
2.5 लाख सालाना कमाने वालों से 1200 रुपए टैक्स
5 से 10 लाख सालाना आमदनी वालों से 2400 रुपए
10 लाख से ज्यादा आमदनी वालों से 2500 रुपए सालाना टैक्स लिया जाए.

एनडीएमसी के अतिरिक्त कमिश्नर रेणु जगदेव ने बताया कि इसके लिए अलग सेल बनाएंगे|इन्कम टैक्स से भी डाटा लेंगे और हम अपना सर्वे भी करेंगे|

उत्तरी दिल्ली नगर करीब 3300 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है इसी के चलते प्रापर्टी टैक्स में भी 15 फीसदी बढ़ोतरी का इरादा है यही नहीं अगर आपके इलाके के आसपास फ्लाईओवर या मेट्रो स्टेशन बना तो संपत्ति कर के अलावा आपको बेटरमेंट टैक्स के तौर पर 15 फीसदी ज्यादा देना पड़ेगा.

एनडीएमसी के कमिश्‍नर मधुप व्यास का कहना है कि बेटरमेंट टैक्स उन कॉलोनियों से वसूला जाएगा, जिसके बेटरमेंट के लिए हमने काम किया है अगर हमने एक्स्ट्रा प्रोजेक्ट किया, जिससे उस इलाके के प्रापर्टी के रेट बढ़े हैं जैसे मेट्रो स्टेशन आ गया है तो वहां से टैक्स वसूला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here