Advertisement Goes Here!

Gujarat,Himachal Election 2017- pcdfbnews.com

नई दिल्ली/भारत:-Gujarat,Himachal Election 2017-  pcdfbnews.com- गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती में 182 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 99 और कांग्रेस 80 सीट पर आगे है. 3 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव जीत गए है. कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया बीजेपी के बाबूभाई बोखारिया से हार गए है. निर्दलीय उम्मीदवार दलित नेता जिग्नेश मेवाणी वडगाम सीट से आगे चल रहे है.  राधनपुर सीट से कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर जीत गए है, मेहसाणा से डिप्टी सीएम नितिन पटेल जीत गए है, हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट से बीजेपी आगे चल रही है. पोरबंदर सीट से कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाढिया हार गए  है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी भावनगर वेस्ट सीट से जीत गए है.

Related Article:-जिग्‍नेश मेवाणी ने बोला की एक्जिट पोल सही नहीं है , गुजरात में बीजेपी इस बार निश्चित रूप से हारेगी

गुजरात रुझान/रिज़ल्ट-

Total 182/182
बीजेपी 99
काँग्रेस 80
अन्य 3

हिमाचल रुझान/रिज़ल्ट-

Total 68/68
बीजेपी 44
काँग्रेस 21
अन्य 03

 

Related Article:-हार्दिक पटेल ने बोला ,EVM में गरबडी नहीं होंगी तो,गुजरात चुनाव हार रही हैं भाजपा,आरोप लगया ,140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर EVM को हैक करने की तैयारी में.

 

इस बार के चुनाव में बीजेपी के खिलाफ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने खुले तौर पर बीजेपी को वोट ना देने की अपील की थी. अल्पेश ठाकोर तो कांग्रेस के टिकट से चुनाव भी लड़ रहे हैं.जिग्नेश मेवाणी भी निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में है और कांग्रेस ने उनके खिलाफ अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा किया. हार्दिक ने खुले तौर पर तो कांग्रेस का समर्थन नहीं किया था लेकिन अपनी रैलियों में वह लगातार बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील करते रहे है.हार्दिक ने मीडिया से कहा कि हमारा बीजेपी के खिलाफ होना है कांग्रेस के लिए फायदेमंद होगा. इसे आप कांग्रेस को समर्थन भी मान सकते है.

Gujarat,Himachal Election 2017-  pcdfbnews.com