kamla mills
Advertisement Goes Here!

मुंबई के kamla mills कंपाउंड मे लगी आग मे 14 लोगों की मौत दम घुटने से हुई, पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

मुंबई/भारत:- लोअर परेल के kamla mills कंपाउंड में एक रेस्‍त्रां में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई, इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने दुख जताया है. जानकारी के मुताबिक मरने वालों में ज़्यादातर 22 से 30 साल के लोग हैं. हादसे में 11 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 14 मृतकों का पोस्‍टमॉर्टम करने वाले डॉक्‍टर ने कहा है कि सभी की मृत्‍यु धुएं के कारण दम घुटने की वजह से हुई.


आग गुरुवार देर रात 12:30 बजे के क़रीब कंपाउंड के 2 रेस्टोरेंट में लगी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियों और 6 वाटर टैंक को आग पर क़ाबू पाने में 2 घंटे से ज़्यादा का समय लग गया. जिस समय आग लगी, उस समय 50 लोग रेस्टोरेंट में मौजूद थे. कमला मिल कंपाउंड में कई कॉरपोरेट दफ़्तरों के अलावा कई न्यूज़ चैनलों के दफ़्तर भी हैं. आग की वजह से उनका प्रसारण भी रोक दिया गया है. आग लगने की वजह अभी साफ़ नहीं है.

यह भी पढे:- LG ,अरविंद केजरीवाल के साथ चपरासी जैसा वर्ताव करते है,मिला विपक्षी पार्टियो का साथ

पुलिस ने कहा कि ज्यादातर मारे गए लोगों में महिलाएं शामिल हैं, जोकि रेस्तरां में एक जन्मदिन में आई थीं. यहां एक 28 वर्षीय महिला के जन्‍मदिन का सेलिब्रेशन चल रहा था. इस महिला के दादा ने समाचार एजेंसी रॉयटर को यह जानकारी दी.अधिकारियों के मुताबिक, अभी आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है, लेकिन प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि गैस रिसाव या शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण हो सकता है. मुंबई के kamla mills कंपाउंड में स्थित एक पब में गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात आग लगने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर के अधिक अन्य लोग घायल हो गए. अधिकांश पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दमकल कर्मचारी 10 अन्य लोगों को आग की चपेट में आने से बचाने में कामयाब रहे.