Advertisement Goes Here!

रोहित शर्मा श्री लंका के साथ खेलते हुय, तीसरी बार 200 रन पार ,मोहाली वनडे में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तीसरी बार दोहरा शतक बनाया.

नई दिल्ली/भारत : टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर इतिहास के पन्नों पर नए रिकॉर्ड लिख डाले. उन्होंने साबित कर दिया कि वनडे क्रिकेट में इस समय उनसे बेजोड़ बल्लेबाज नहीं है. खासकर दोहरे शतक बनाने के मामले में| रोहित पहले से ही वनडे क्रिकेट में दोे दोहरे शतक बनाकर अकेले खिलाड़ी बने हुए थे. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने तीसरा दोहरा शतक बनाकर उन्होंने इस फॉर्मेट में अपना रिकॉर्ड और पक्की स्याही से लिख डाला. कहना होगा कि इस रिकॉर्ड को अभी हाल फिलहाल कोई तोड़ने की स्थिति में नहीं है.रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी में श्रीलंकाई आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं. उन्होंने उस टीम को धराशाई कर दिया, जिसने पहले वनडे में टीम इंडिया को मामूली स्कोर पर ढेर कर सनसनीखेज जीत दर्ज की थी.

Second 100 रन मात्र 36 बॉल में 
रोहित का दोहरा शतक भी कमाल का रहा. उन्होंने अपने पहले 100 रन 117 गेंदों में बनाए. लेकिन दूसरे 100 रन उन्होंने पलक झपकते ही बना दिए. दूसरा शतक उन्होंने मात्र 36 गेंदों में बना दिया. एक ओवर में तो उन्होंने 4 छक्के जड़ दिए. इस तरह से वह जहीर खान के बाद दूसरे खिलाड़ी बने, जिसने वनडे में एक ओवर में चार छक्के लगाए.

एक पारी में सबसे जायदा छक्के मारने में भी अव्वल
रोहित शर्मा एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में भारतीयों में सबसे आगे हैं. इससे पहले रोहित ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 16 छक्के लगाए थे. मोहाली वनडे में उन्होंने इस पारी में 12 छक्के लगाए. उनके बाद नंबर आता है महेंद्र सिंह धोनी का. उन्होंने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के जमाए थे.रोहित शर्मा तीसरी बार दोहरा शतक बनाने वाले इतिहास के अकेले बल्लेबाज हैं. वनडे में वैसे भी सबसे ज्यादा दोहरे शतक बनाने वाले वह अकेले खिलाड़ी हैं. इससे पहले रोहित दो बार दोहरे शतक बना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here